क्वांटम मशीन सीखने के लिए परिचयात्मक सामग्री

पिछले कुछ दिनों में, मैं एक समर प्रोजेक्ट के लिए क्वांटम मशीन लर्निंग और उसके अनुप्रयोगों से संबंधित सामग्री (ज्यादातर शोध पत्र) इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा हूं। यहाँ कुछ हैं जो मुझे दिलचस्प लगे (एक सतही पढ़ने से):

हालांकि, स्पेक्ट्रम के अधिक भौतिकी-वाई अंत से आने वाले , मुझे इस क्षेत्र में बहुत अधिक पृष्ठभूमि ज्ञान नहीं है और अधिकांश विशिष्ट सामग्री अभेद्य हैं। Ciliberto एट अल। पेपर: क्वांटम मशीन लर्निंग: एक शास्त्रीय परिप्रेक्ष्य ने मुझे कुछ बुनियादी अवधारणाओं को समझने में मदद की। मैं समान लेकिन अधिक विस्तृत परिचयात्मक सामग्री की तलाश में हूं । यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप पाठ्यपुस्तकों, वीडियो व्याख्यान आदि की सिफारिश कर सकते हैं, जो क्वांटम मशीन सीखने के क्षेत्र में एक अच्छा परिचय प्रदान करते हैं।

उदाहरण के लिए, नीलसन और चुआंग की पाठ्यपुस्तक सामान्य रूप से क्वांटम कंप्यूटिंग और क्वांटम एल्गोरिदम का एक शानदार परिचय है और परिचयात्मक सामग्री के संदर्भ में काफी दूर तक जाती है (हालांकि यह बहुत बुनियादी स्तर पर शुरू होता है और क्वांटम यांत्रिकी और रैखिक बीजगणित के सभी आवश्यक भागों को शामिल करता है। और यहां तक ​​कि कम्प्यूटेशनल जटिलता की मूल बातें!)। क्या क्वांटम मशीन सीखने के लिए भी कुछ ऐसा ही है?

पुनश्च: मुझे पता है कि क्वांटम मशीन सीखना एक विशाल क्षेत्र है। यदि कोई भ्रम है, तो मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं मुख्य रूप से पाठ्यपुस्तकों / परिचयात्मक पत्रों / व्याख्यानों की तलाश कर रहा हूं जो शास्त्रीय मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के क्वांटम एनालॉग्स के विवरण को कवर करते हैं।

क्वांटम मशीन लर्निंग के नीलसन और चुआंग इस व्यापक समीक्षा को 2017 में नेचर में प्रकाशित " क्वांटम मशीन लर्निंग " कहा जाता है । आर्कएक्स संस्करण यहां है और हाल ही में 10 मई 2018 तक अपडेट किया गया है।

यह अच्छा लग रहा है। यहां 2014 से एक और समीक्षा पत्र है, जो मुझे उपयोगी लगा: arXiv: 1409: 3097
संचेतन दत्ता

हां, थोड़ा बड़ा है लेकिन महान भी है। मैं तीनों लेखकों को जानता हूं और उनके काम का समर्थन करता हूं। ध्यान रखें "क्वांटम मशीन लर्निंग" अभी भी एक नया विषय है, और नेचर पेपर के कई लेखकों ने कहा है कि उस पेपर पर बिताया गया अधिकांश समय इस बात पर बहस करने पर था कि क्षेत्र क्या है। इसलिए नील्सन और चुआंग की तरह एक सही परिचय होना थोड़ा शुरुआती है, लेकिन क्वांटम कंप्यूटिंग के लिए, लेकिन नेचर पेपर, आपके द्वारा सुझाए गए पेपर के साथ संयुक्त रूप से सबसे अच्छा है।
user1271772

यह निश्चित है नहीं QML के "नीलसन और चुआंग"। यह एक समीक्षा पत्र है और जैसा कि संदर्भों की सूची से बहुत अधिक नहीं है, कुछ शब्दों के साथ जो कुछ किया गया है और क्षेत्र में किया जा रहा है (यह नहीं कि यह किसी भी तरह से बुरा है: कागज पूरी तरह से अपने उद्देश्य को प्राप्त करता है )। मैं कहूंगा कि क्वांटम मशीन लर्निंग पर विटटेक की किताब इस तरह के शीर्षक के लिए बेहतर फिट है, लेकिन वास्तव में यह क्षेत्र अभी इतना परिपक्व नहीं है कि "क्यूएमएल के एन एंड सी" के बराबर कुछ भी न हो
glS

इस समीक्षा में एकल स्तंभ में लगभग 14 पृष्ठ हैं। यह शायद ही एक "व्यापक समीक्षा" है (उदाहरण के लिए, रेव। मॉड। भौतिक। कागजात 2-कॉलम में लगभग 40 पृष्ठ हैं)। यह उल्लेख नहीं करने के लिए कि इसकी नीलसन और चुआंग जैसी किताब से तुलना नहीं की जा सकती है, इसके लगभग 600 पृष्ठ हैं।
नोर्बर्ट शुच

यह समीक्षा पत्र HHL जैसे दैवी-आधारित एल्गोरिदम के उपयोग पर जोर देता है, जो लेखक की सूची को देखते हुए समझ में आता है, लेकिन शायद ही क्षेत्र का प्रतिनिधि है।
forky40 19