वहाँ एक गैस विशाल परिक्रमा TRAPPIST-1 है?

मैं जानना चाहूंगा कि क्या इन ग्रहों के अलावा , खगोलविदों ने इस प्रणाली में बृहस्पति जैसे गैस ग्रह की खोज की है और यदि इन ग्रहों पर एक धूमकेतु के बिना जीवन हो सकता है जैसे कि बृहस्पति पृथ्वी के लिए करता है।

कि इस प्रणाली के लिए समर्पित साइट है trappist.one
MiscellaneousUser

ऐसे किसी भी ग्रह की घोषणा नहीं की गई है जिसकी खोज की गई है। कागज केवल 7 (वास्तव में 6 के लिए सबूत दिखाता है क्योंकि 7 वें को केवल 1 अवलोकन के साथ आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा सकती) स्थलीय ग्रह और किसी भी अन्य ग्रहों के लिए मामला नहीं बनाते हैं। कागज यह संकेत नहीं देता है कि अधिक ग्रह मौजूद हो सकते हैं, लेकिन यह टिप्पणी करते हैं कि उनके डेटा में कुछ बड़े त्रुटि बार हैं, जो अनिश्चितता के लिए जगह छोड़ रहे हैं।

अंततः, मुझे लगता है कि हम कुछ कारणों से इस प्रणाली में विद्यमान गैस की विशालकाय सीमा को पार कर सकते हैं।

• हम गैस की विशालता के कारण पारगमन समय में बदलाव नहीं देखते हैं। एक गैस विशाल का आंतरिक 7 ग्रहों पर ध्यान देने योग्य गुरुत्वाकर्षण प्रभाव होगा और हम इस प्रभाव को आंतरिक ग्रहों की कक्षीय अवधियों में छोटे बदलावों द्वारा देखेंगे। कागज के लेखकों ने पारगमन समय भिन्नताएं देखीं, लेकिन वे सभी प्रकारों की व्याख्या करने में सक्षम थे क्योंकि केवल 7 ग्रहों के गुरुत्वाकर्षण प्रभावों के कारण। उन्हें कभी भी यह बताने के लिए कि उन्हें क्या कहना है, एक 8 वें अनदेखी ग्रह का आह्वान नहीं करना चाहिए।
  • हम इस तरह के (आसानी से पता लगाने योग्य) पारगमन का निरीक्षण नहीं करते हैं। इस ग्रह के पारगमन को देखने के केवल दो कारण हैं। या तो गैस विशाल बाकी ग्रहों की तुलना में एक अलग विमान में परिक्रमा कर रहा है (जो सभी उल्लेखनीय रूप से एक ही विमान के करीब हैं, जैसा कि लेखकों द्वारा बताया गया है), या फिर कक्षीय अवधि इतनी लंबी है, इसे कभी भी किसी पर कब्जा नहीं किया गया था पिछले अवलोकनों में (जो कई वर्षों तक फैला है)। न ही स्थिति होने की संभावना प्रतीत होती है।
  • केंद्रीय तारे का द्रव्यमान सूर्य के द्रव्यमान का केवल 8% है। छोटे तारे छोटे ग्रहों का निर्माण करते हैं। गैस दिग्गजों के लिए वास्तव में कठिन है कि वे मुख्य रूप से सामग्री की कमी के कारण छोटे सितारों के चारों ओर बन सकें। ग्रह निर्माण के बारे में हम जो समझ रहे हैं, उससे गैस के विशालकाय होने की संभावना भी इस तारे के आसपास बनने में सक्षम है।

बेशक, केवल निरंतर अवलोकन वास्तव में हमें समझाने में सक्षम होगा कि एक गैस विशाल मौजूद नहीं है।

इन ग्रहों पर एक धूमकेतु के बिना जीवन का अस्तित्व हो सकता है जैसे कि बृहस्पति पृथ्वी के लिए करता है?

यह एक बड़ा सवाल है। मुझे लगता है कि उत्तर है, हम निश्चित नहीं हो सकते। बृहस्पति एक महान काम करता है जो धूमकेतुओं को पालता है और पृथ्वी की रक्षा करता है। संभवतः यह प्रणाली धूमकेतु के साथ व्याप्त है जो लगातार ग्रहों पर बमबारी करती है। हालाँकि, यह पहेली का सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है। हमारा चंद्रमा हमारी रक्षा करने के साथ-साथ एक अभूतपूर्व काम भी करता है।

मुझे लगता है, जब इन ग्रहों की बात आती है, तो आपकी प्राथमिक चिंता यह है कि जीवन मौजूद हो सकता है या नहीं, केंद्रीय स्टार है। यह एक कम द्रव्यमान वाला, अल्ट्रा-कूल बौना तारा है। ये तारे बहुत अधिक अस्थिर होते हैं, हमारे आम तौर पर सूर्य की तुलना में बहुत अधिक होते हैं। इसका मतलब यह है कि इन ग्रहों को बहुत अधिक विकिरण प्राप्त होने की संभावना है और हम जितने अधिक सौर तूफानों से प्रभावित होंगे। इसके अलावा, ये ग्रह TRAPPIST-1 के इतने करीब हैं कि वे सभी ख़त्म-बंद हैं - एक चेहरा हमेशा स्टार की ओर होता है और एक हमेशा दूर रहता है। इससे एक पक्ष अस्वाभाविक रूप से गर्म हो सकता है और दूसरा अमानवीय रूप से ठंडा हो सकता है। ऐसे ग्रह पर जलवायु / मौसम की संभावना जीवन के लिए अनुपयुक्त होगी (लेकिन जो निश्चित रूप से जानता है)। ज्वारीय लॉकिंग संभावित रूप से अच्छा हो सकता है, क्योंकि इसका मतलब केवल बाहरी रूप से सामने की तरफ आम तौर पर धूमकेतुओं द्वारा मारा जाएगा। "

मैंने अभी-अभी आपका उत्तर पढ़ना समाप्त किया है। अच्छा लेख।
HDE 226,868

आपके तीन बुलेट पॉइंट्स में से, मुझे लगता है कि केवल तीसरा ही पूरी तरह वैध है। पारगमन समय भिन्नता को मजबूत तब किया जाता है जब ग्रह कक्षीय प्रतिध्वनि में होते हैं, जो कि TRAPPIST-1 ग्रह हैं, इसलिए पारस्परिक TTV का पता लगाना लेकिन गैस की विशालता के कारण TTV का पता नहीं लगाना (यदि कोई है तो आश्चर्य की बात नहीं हो सकती है, विशेष रूप से) टिप्पणियों की कम अवधि (स्पिट्जर पर ~ 20 दिन)। दूसरे बिंदु के लिए, यहां तक ​​कि छोटे पारस्परिक झुकाव (हम सौर प्रणाली में जो कुछ भी देखते हैं, उसके आदेश पर) मूल रूप से कोपलानर ग्रहों को सभी संक्रमण नहीं कर सकते हैं।
न्यूट्रॉनस्टार

"या फिर कक्षीय अवधि इतनी लंबी है, इसे कभी भी पिछले टिप्पणियों (जो कई वर्षों तक फैलती है) द्वारा कब्जा नहीं किया गया था।" बृहस्पति की कक्षीय अवधि ११ वर्ष है, और नेप्च्यून १६b है। आपको क्यों लगता है कि यह संभावना नहीं है?
जेस रिडेल

@JessRiedel वे 2013 से इस सितारे को देख रहे हैं, इसलिए उन्हें कम से कम कुछ साल (रुक-रुक कर) डेटा मिला है। ग्रह द्रव्यमान के साथ ग्रह की कक्षा की दूरी (और इस प्रकार कक्षा की अवधि) पैमाने। चूँकि यह प्रणाली इतनी छोटी है, इसलिए किसी भी गैस की विशालता बहुत करीब होगी, और इस तरह एक अपेक्षाकृत कम अवधि होती है जिसे संभवतः उस समय अवधि में कैप्चर किया जाएगा जिसके लिए हमारे पास डेटा है। जो मैं बैंकिंग कर रहा हूं, और इसका समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है, यह है कि किसी भी गैस दिग्गज के पास एक वर्ष या उससे कम (20 दिनों में सबसे दूर के ग्रह की परिक्रमा) पर बहुत कम अवधि होगी, इसलिए इसे पकड़ा जाना चाहिए था 3 साल का डाटासेट।
zephyr

यहाँ मैं इस लेख का उल्लेख कर रहा हूँ: theverge.com/2017/2/22/14674088/… यह कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में केवली इंस्टीट्यूट में एक एक्सोप्लैनेट साथी "अमौरी ट्रायॉड और एक अध्ययन लेखक" का हवाला दे रहा है: "लेकिन ट्रायॉड TRAPPIST को बनाए रखता है। -1 एक काफी शांत लाल बौना है, जिसका अर्थ है कि यह बहुत बार सौर flares को बाहर नहीं भेजता है।
DCShannon

जैसा कि पहले तीन ग्रहों पर कागज का पता चलता है, भले ही ग्रहों के द्रव्यमान पर अभी भी कोई अड़चन न डाली गई हो,

ग्रहों के थर्मल विकास मॉडल के परिणाम - और तीव्र चरम पराबैंगनी (1,0001,000 planet) अपने प्रारंभिक जीवन के दौरान कम द्रव्यमान वाले सितारों 18 का उत्सर्जन - यह संभावना नहीं बनाते हैं कि ऐसे छोटे ग्रहों में हाइड्रोजन और / या हेलमेट गैसों के मोटे लिफाफे होंगे।

TRAPPIST-1h से आगे के ग्रहों के लिए कोई सबूत नहीं है।

प्रणाली का विकासवादी इतिहास स्पष्ट नहीं है। यह माना जाता है कि TRAPPIST-1 जैसे सितारों को "अल्ट्रैकुलम ड्वार्फ्स" कहा जाता है - उनके आसपास चट्टानी ग्रह हो सकते हैं, लेकिन वे उस क्षेत्र में ठंढ रेखा से परे का गठन करना होगा , जिस क्षेत्र में ज्वालामुखी मौजूद हैं। तब वे कक्षीय प्रतिध्वनियों में गिरते हुए अंदर की ओर चले जाते थे । किसी भी गैस संबंधी गैस विशाल को इस तरह के विकास के साथ एक कक्षीय इतिहास के अनुरूप होना चाहिए।

खगोलविदों ने सिस्टम में किसी भी अन्य वस्तुओं का अवलोकन नहीं किया है - एक्सोमून या एक्सोकोमेट्स शामिल हैं - इसलिए हमें इस बात का अच्छा पता नहीं है कि सिस्टम में छोटे शरीर क्या हो सकते हैं, और इस प्रकार वे ग्रहों पर जीवन को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।

टीम ने ग्रहों का पता लगाने के लिए पारगमन-समय भिन्नता (टीटीवी) पद्धति का उपयोग किया। अनिवार्य रूप से, यह पता लगाने के लिए ग्रहों के पारगमन में गड़बड़ी की तलाश करता है कि क्या सिस्टम में अन्य ग्रह हैं। तब मॉडल बनाए जा सकते हैं जो परिणामों को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने पाया कि 6 ग्रहों के डेटा के साथ एक 6-ग्रह मॉडल; सप्तम ग्रह - खराब विवश डेटा के साथ - अभी भी लगातार शामिल किया जा सकता है।

हालांकि, अस्थिरता के मुद्दे हैं। एक मिलियन वर्षों में, उन्होंने निर्धारित किया कि सिस्टम में अस्थिरता का 25% मौका है; एक अरब वर्षों में, केवल 8.1% संभावना है कि यह बहुत कम या कोई बदलाव नहीं होगा। दूसरे शब्दों में, सिस्टम विशेष रूप से लंबे समय तक स्थिर नहीं होता है, और यह रहता है कि यह देखा जाए कि एक गैस विशाल उस में कैसे खेल सकता है।

यदि कोई गैस विशालकाय है, तो यह ग्रहों के साथ बातचीत कर सकता है और आगे चलकर इस प्रणाली को कहर में गिरा सकता है, जिसका अर्थ है कि 500 ​​मिलियन वर्ष, प्रणाली की आयु तक जीवित रहना कठिन होगा। इस तथ्य को जोड़ दें कि ग्रहों की संभावना ठंढ रेखा से परे बनती है और इसी तरह गैस की विशालकाय संरचना के पास होने की संभावना है, और आपके पास आपदा के लिए एक नुस्खा है।

हालांकि, लेखक ध्यान देते हैं कि कई कक्षीय मापदंडों और द्रव्यमानों पर खराब बाधाएं हैं, और यह संभव है कि एक या एक से अधिक अतिरिक्त ग्रह सिस्टम को स्थिर कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने कुछ और नहीं देखा, जो परेशान कर रहा है - और एक गैस विशाल को टीटीवी विधि के माध्यम से दिखाने का एक अच्छा मौका होगा।

क्या गैस गैप को नोटिस करना भी आसान नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे TRAPPIST-1 अधिक डगमगाएगा?
called2voyage

@ बुलाया 2voyage इस स्टार पर कोई आर.वी. डेटा हालांकि किया गया है? कागज केवल फोटोमेट्रिक टिप्पणियों के बारे में बात करता है।
zephyr

@ कहा जाता है 2voyage यदि यह पास की परिक्रमा कर रहा था, तो संभवतः, विशेष रूप से यह देखते हुए कि कैसे कम द्रव्यमान वाला TRAPPIST-1 है। हालांकि, अधिक टिप्पणियों की आवश्यकता है।
HDE 226,868

@ ज़ेफियर आह, यह सच है। यह शायद आरवी के लिए एक लक्ष्य नहीं है।
called2voyage

@zephyr एक टिप्पणी यहाँ का दावा है यह आर.वी. माप करने के लिए पर्याप्त सफेद प्रकाश का उत्सर्जन नहीं करता है।